Saturday, September 21, 2024

Chardham Temple: चारधाम मंदिर परिसरों के 50 मीटर के दायरे में वीडियोग्राफी व रील्स बनाने पर लगा बैन ; बदरीनाथ में 37 तीर्थयात्रियों पर पुलिस ने लिया एक्‍शन :

DIGITAL NEWS GURU RELIGIOUS DESK :-

Chardham Temple: चारधाम मंदिर परिसरों के 50 मीटर के दायरे में वीडियोग्राफी व रील्स बनाने पर लगा बैन ; बदरीनाथ में 37 तीर्थयात्रियों पर पुलिस ने लिया एक्‍शन :

Chardham Temple: चारधाम मंदिर (Chardham Temple) परिसरों के 50 मीटर के कार्य क्षेत्र में वीडियोग्राफी व रील्स बनाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाए जाने के पश्चात भी धाम पहुंचे रहे लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे। बदरीनाथ धाम मंदिर परिसर में रील व इंटरनेट मीडिया कंटेंट बनाने वाले 37 तीर्थयात्रियों का पुलिस ने चालान किया। वहीं लगातार फर्जी रजिस्ट्रेशन मिलने पर पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है।

History of Chardham in Uttarakhand | Chota 4 Dham Temples History

चारधाम मंदिर (Chardham Temple) परिसरों के 50 मीटर के दायरे में वीडियोग्राफी व रील्स बनाने पर पूर्णत प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी धाम पहुंचे रहे लोग नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे। ऐसा करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध लगातार कार्रवाई कर रही है। थाना बदरीनाथ पुलिस की ओर से गुरुवार को श्रीसा बदरीनाथ धाम मंदिर परिसर में रील व इंटरनेट मीडिया कंटेंट बनाने वाले 37 तीर्थयात्रियों का पुलिस ने चालान किया था. साथ ही दोबारा ऐसा न करने की हिदायत दी गई। धाम (Chardham Temple) में रील बनाने वाले व्यक्तियों पर पुलिस नजर रख रही है।

Kedarnath Temple opening date announced | Check details here | Latest News  India - Hindustan Times

लगातार लाउडस्पीकर और अन्य माध्यम से भी यात्रियों को मंदिर परिसर के 50 मीटर के दायरे में किसी प्रकार की वीडियोग्राफी या रील्स नहीं बनाने की अपील की जा रही है।

•फर्जी रजिस्ट्रेशन के नाम पर 10 मुकदमे दर्ज :

रुद्रप्रयाग: चेकिंग के दौरान केदारनाथ धाम की यात्रा पर आ रहे यात्रियों के पास से फर्जी पंजीकरण मिलने पर यात्रियों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने वीरवार को एक और मामला दर्ज किया। अब तक जनपद में कुल 10 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। लगातार फर्जी रजिस्ट्रेशन मिलने पर पुलिस भी सतर्क हो गई है और गंभीरता से जांच कर रही है।केदारनाथ धाम के दर्शनों को आ रहे यात्रियों के रजिस्ट्रेशन को लेकर पुलिस का चेकिंग अभियान जारी है। जवाड़ी बाईपास चौकी पर ऋषिकेश से पहुंच रहे वाहनों में यात्रियों के रजिस्ट्रेशन को पर्यटन विभाग की टीम के स्तर से नियुक्त स्कैन करने वाले कार्मिकों द्वारा जांच किया जा रहा है।

Kedarnath Yatra Starts From Today: Here are Lesser Known Facts About Holy  Shrine - News18

इस दौरान यात्रियों के एक समूह द्वारा दिखाई गई रजिस्ट्रेशन में दी गई तिथि और उक्त रजिस्ट्रेशन की वास्तविक तिथि में अंतर आया। यात्रियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने हरिद्वार से रजिस्ट्रेशन करवाने की बात कही। इन यात्रियों को कोतवाली रुद्रप्रयाग लाया गया।इनमें से कानू बनिक निवासी ग्राम जोयनगर, पो. विरेन्द्र नगर, थाना जिराना, जिला प. त्रिपुरा, त्रिपुरा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह 10 लोगों का समूह केदारनाथ यात्रा पर आया था।

Uttarakhand: Photography banned inside Kedarnath Dham Temple, violators to  face legal consequences | Zee Business

बुधवार को वह हरिद्वार रेलवे स्टेशन के निकट कमला ट्रैवल्स में गए और केदारनाथ धाम जाने के लिए गाड़ी बुक करायी और 10 लोगों के रजिस्ट्रेशन कराए। इसकी एवज में उन्होंने कुल 25 हजार रुपये भी दिए। प्रातःकाल हरिद्वार से चलने के बाद जब ये जवाड़ी बाईपास पुलिस चौकी पर पहुंचे तो चेकिंग के दौरान इनको पता चला कि उन्हें उपलब्ध कराए गए रजिस्ट्रेशन 24 जून के थे और उसमें फर्जी तरीके से 24 मई की तिथि अंकित की गई है।

कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस ने शिकायत के आधार पर ठगी, जालसाजी व दस्तावेज का उपयोग धोखाधड़ी करने के प्रयोजन, जाली दस्तावेज का असली में उपयोग करने संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इससे पूर्व नौ फर्जी रजिस्ट्रेशन के केस दर्ज किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Rajesh Roshan birthday special : राजेश हमेशा से करना चाहते थे सरकारी नौकरी, लेकिन उनकी किस्मत ने बना दिया उन्हे संगीतकार, अमिताभ काे भी बनाया सिंगर

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page