Saturday, September 21, 2024

Amrinder Gill birthday special : अपने गानों से लोगों के दिलों पर राज करने वाले अमरिंदर गिल आज मना रहे है अपना 48वा जन्मदिन !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

Amrinder Gill birthday special : अपने गानों से लोगों के दिलों पर राज करने वाले अमरिंदर गिल आज मना रहे है अपना 48 वा जन्मदिन !

पंजाब में अपनी आवाज से सबके दिलों पर राज करने वाले अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. जी हां, आज अमरिंदर अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं। अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) का जन्म 11 मई साल 1976 को अमृतसर पंजाब में हुआ था। अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) ने अपने करियर की शुरुआत गायकी से की और आज उनका नाम बड़े गायकों में शामिल है। अपने करियर की शुरुआत में अमरेंद्र ने पहला एल्बम ‘अपनी जान के’ नाम से किया था।

इस एल्बम के बाद अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) रातों-रात लोकप्रिय हो गए और इसके बाद उन्हें कई एल्बमों में काम करने का मौका मिला। अमरेंद्र ने अब तक जितने भी एल्बम में काम किया वो सभी हिट और सुपरहिट रहे।

अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) ने पहला गाना जालंधर दूरदर्शन के कार्यक्रम काला डोरिया के लिए गाया और उसके बाद उनके करियर ने एक अलग उड़ान भरी। आज अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) एक ऐसा नाम है जिसे लोग बहुत अच्छे से जानते हैं। उनके द्वारा गाए गए सभी पंजाबी गाने लोगों को बहुत पसंद आते हैं और न केवल पंजाबी बल्कि हिंदी श्रोता भी उनके गाने सुनने के लिए बैठते हैं

अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) के टॉप हिट गाने:

“दाना पानी” :

जिमी शेरगिल अभिनीत फिल्म ‘दाना पानी’ के टाइटल ट्रैक में अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) की आवाज थी। इस गाने ने फिल्म का सार बयान कर दिया। इसने संदेश दिया कि दुनिया में जो कुछ भी मिलता है वह पहले से लिखा होता है और उसे वही मिलेगा जो उसकी नियति है। खूबसूरती से लिखे गए गीत और अमरिंदर गिल की भावपूर्ण आवाज ने कुछ ही समय में कई दिलों को छू लिया।

‘लख वारी’ :

‘लाख वारी’ भी अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) की नवीनतम रिलीज़ में से एक है। यह गाना फिल्म ‘गोलक बुगनी बैंक ते बटुआ’ में दिखाया गया था, जिसमें गीतकार भी अहम भूमिका में थे। ‘लख वारी’ एक दुखद रोमांटिक धुन है जो एक ऐसे जोड़े की कहानी बताती है जो परिस्थितियों के कारण अलग हो जाते हैं, फिर भी दिल से जुड़े हुए हैं। मधुर संगीत, सुंदर गीत और अमरिंदर की आवाज़ के संयोजन ने इस गीत में जादू ला दिया।

“तेरे बगैर” :

अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) की आवाज़ की अद्भुत बनावट को देखते हुए, वह रोमांटिक गानों के लिए शीर्ष विकल्पों में से हैं। शायद इसीलिए ‘चन्नो यार दी कमाल’ के निर्माताओं ने अपनी फिल्म के लिए रोमांटिक ट्रैक ‘तेरे बगैर’ गाने के लिए गिल को चुना। इस गाने में नीरू बाजवा उर्फ ​​चन्नो के लिए बिन्नू ढिल्लों उर्फ ​​तेजी की अनकही भावनाओं को व्यक्त किया गया है। एक ओर, जहां रचना कानों को सुखद लगती है, वहीं स्वर मधुरता बढ़ाते हैं।

 

“हीरे” :

खूबसूरत सरगुन मेहता पर फिल्माया गया, सूची में अगला गाना ‘हीरे’ है। यह गाना अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) की सबसे प्रशंसित फिल्मों में से एक ‘लव पंजाब’ से है। यह गाना एक पति का अपनी पत्नी के प्रति प्यार को दर्शाता है, जो रोजमर्रा की जिंदगी संभालते-संभालते गायब हो जाता है। यह एक प्यारी धुन है जिसमें नायक नज़र चुराते हैं और रोमांस के अन्य छोटे-छोटे क्षण भी दिखाते हैं

‘जुदा’ :

अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) ने कई गाने दिए हैं और इस प्रकार, शीर्ष सात की सूची में आना निश्चित रूप से कठिन काम है। हालाँकि, जब गायक-अभिनेता के हिट गानों की बात आती है, तो सूची में ‘जुदा’ अनिवार्य है। यह गायक का एक और उदासी भरा पंजाबी गाना है। गाना जहां दर्द की बात करता है वहीं जब आप इसे सुनते हैं तो यह मरहम का काम करता है।

“यारियां” :

डॉ. ज़ीउस के सहयोग से रिलीज़ हुई, ‘यारियन’ अमरिंदर गिल (Amrinder Gill) के चार्टबस्टर्स में से एक है। यह गाना 2011 में आया था और आज तक प्लेलिस्ट में प्रमुख स्थान पर है। ख़ैर, अमरिन्दर का रुकना निश्चित है। प्रशंसकों के पास अभिनेता-गायक के लिए पर्याप्त उत्साह नहीं है।YOU MAY ALSO READ :- General VK Singh Birthday special: जनरल वी.के सिंह आज मना रहे अपना 73वां जन्मदिन, ऐसा रहा है उनका मिलिट्री करियर !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page