Sunday, September 22, 2024

Poonam Dhillon Birthday special : भारत में वैनिटी वैन लाने वाली पहली अभिनेत्री थी पूनम ढिल्लन, पति को सबक सिखाने के लिए किया था पूनम ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का नाटक !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESL :- 

Poonam Dhillon Birthday special : भारत में वैनिटी वैन लाने वाली पहली अभिनेत्री थी पूनम ढिल्लन, पति को सबक सिखाने के लिए किया था पूनम ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का नाटक !

80 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) आज 62 साल की हो चुकी हैं। अपने बेहतरीन फैशन सेंस से ये कई ट्रेंड लाईं, वहीं पहली ही फिल्म में स्विम सूट पहनकर इन्होंने काफी सुर्खियां बटोरीं। ।आज पूनम के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़े कुछ अहम किस्से

 

पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) ने ठुकरा दिया था राजेश खन्ना की फिल्म का ऑफर:

पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) का जन्म 18 अप्रैल साल 1962 को कानपुर, उत्तर प्रदेश में हुआ था। इनके पिता एयरफोर्स में एयरक्राफ्ट इंजीनियर के पद पर थे। पढ़ाई के दिनों में पूनम बेहद सीधी-सादी लड़की हुआ करती थीं। जब पूनम 8वीं क्लास में थी तब राजेश खन्ना एक शूटिंग के सिलसिले में कानपुर के माउंट व्यू होटल में ठहरे हुए थे

पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) की सारी सहेलियों ने शूटिंग देखने के लिए होटल पहुंच गईं थी वही राजेश खन्ना अपनी टीम के साथ वही पे चाय पी रहे थे कि तभी उनकी नजर दूर खड़ी पूनम पर पड़ गयी थी ।काका यानी राजेश खन्ना ने इशारा कर पूनम को अपने पास बुलाया।

घबराते हुए पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) पहुंचीं तो उन्होंने कहा- तुम्हारी आंखें बहुत खूबसूरत हैं, क्या तुम मेरी फिल्म में काम करोगी।ये सुनकर पूनम दंग रह गईं थी और बोली कि मैं अभी बहुत छोटी हूं और मैं अभी सिर्फ पढ़ाई करुँगी, फिल्मों में काम नहीं करूंगी। ये कहकर पूनम वहां से निकल गईं और सारी सहेलियां देखती रह गईं थी ।

पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) ने किया था मिस इंडिया का खिताब अपने नाम:

साल 1978 में पूनम ढिल्लन ने मिस यंग इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया था । दरअसल, उस समय पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) चंडीगढ़ में रहा करती थी। और जैसे ही पूनम को पता चला कि शहर में मिस यंग इंडिया कॉन्टेस्ट हो रहा है तो उन्होंने इसे देखना का मन बना लिया था लेकिन आम जनता को कोई इनविटेशन नहीं था। ऐसे में पूनम और उनकी दोस्तों ने सोचा कि क्यों ना पार्टिसिपेट कर लें, ऐसे में उन्हें शो भी देखने को मिलेगा।

पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) ने मिस इंडिया मे पार्टिसिपेट किया था और वो जीत गईं, थी लेकिन अब दिक्कत ये थी कि ये खबर घरवालों को पता चलेगी तो उनके गुस्से का सामना करना पड़ेगा। खैर, पूनम की जीत से उनके घरवाले काफी खुश हो गए थे ।

 

बॉलीवुड में वैनिटी वैन लाने वाली पहली अभिनेत्री हैं पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon):

बॉलीवुड में साल 1985 और साल 1986 के समय वैनिटी वैन की शुरुआत करने का पूरा क्रेडिट सिर्फ पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) को ही जाता हौ । वैनिटी वैन आने से पहले सभी अभिनेत्रियों को आउटडोर शूटिंग में कपड़े बदलने और दूसरे कामों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था ।

जब पूनम ने अपनी पहली वैनिटी वैन बनवाई थी तो अमिताभ बच्चन ने उसका उद्घाटन किया था। अनिल कपूर और श्रीदेवी भी इस उद्घाटन मे शामिल हुए थे। आज भी कई एक्ट्रेसेस पूनम को वैनिटी वैन का कल्चर लाने पर शुक्रिया अदा करती रहती है ।

 

प्रोड्यूसर अशोक ठाकेरिया से करी थी शादी:

साल 1988 में एक करीबी दोस्त की होली पार्टी में पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) की मुलाकात प्रोड्यूसर अशोक ठाकेरिया से हुई थी। और वही से दोनों अच्छे दोस्त बन गए थे । और फिर एक-दूसरे के साथ ये दोनों समय बिताने लगे थे। एक दिन बातों-बातों में अशोक ने पूनम के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया था ।

और पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) राजी भी हो गईं थी । साल 1988 में पूनम ने अशोक ठाकेरिया से शादी कर ली थी ।जिससे इन्हें दोबच्चे है एक बेटी है जिसका नाम पालोमा है और एक बेटा है जिसका नाम अनमोल हैं। शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों की शादी में दरार आ गई थी ।जब पति ने पूनम से दूरी बना ली तो पूनम बुरी तरह से टूट गईं थी। कुछ समय बादसाल 1994 में पूनम को पता चला कि अशोक का दूसरी महिला से अफेयर चल रहा है।

 

पति को सबक सिखाने के लिए किया था पूनम ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का नाटक:

पूनम ढिल्लन (Poonam Dhillon) को जैसे ही पति की बेवफाई की खबर मिली तो उन्होंने पति को सबक सिखाने के लिए जानबूझकर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर कर लिया। हालांकि ये महज दिखावे के लिए था। आखिरकार तंग आकर पूनम ने 1997 में पति से तलाक ले लिया। दोनों बच्चों की कस्टडी पूनम को ही मिली थी।YOU MAY ALSO READ :- KL Rahul Birthday special : आईपीएल में सबसे तेज पचासा केएल राहुल के नाम है दर्ज ,एक बेहतरीन विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप मे कुछ ऐसा रहा है केएल राहुल का करियर!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page