Sunday, September 22, 2024

Lara Dutta birthday special : लारा ने महज 22 साल की उम्र  मे जीता था मिस यूनिवर्स का खिताब,अपनी पहली ही फिल्म से मिली थी लारा दत्ता को अपार सफलता !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Lara Dutta birthday special : लारा ने महज 22 साल की उम्र  मे जीता था मिस यूनिवर्स का खिताब,अपनी पहली ही फिल्म से मिली थी लारा दत्ता को अपार सफलता !

लारा दत्ता (Lara Dutta) भारतीय फिल्मो की अभिनेत्री हैं। लारा दत्ता (Lara Dutta) को एक एक्ट्रेस से पहले एक बेहतरीन मॉडल के रूप में जाना जाता है। लारा दत्ता (Lara Dutta) ने ‘मिस यूनिवर्स’ का ख़िताब भी अपने नाम किया था। उन्होंने कई सारी फिल्मो में अभिनय किया है जिनमे से कुछ फिल्मो के नाम ‘अंदाज़’, ‘मस्ती’, ‘झूम बराबर झूम’, ‘पार्टनर’, ‘बिल्लू’, ‘डॉन 2’, ‘सिंह इस ब्लिंग’ हैं।

लारा दत्ता (Lara Dutta) अक्सर अपने अच्छे कामो के लिए भी सुर्खियों में सुनाई देती हैं। लारा दत्ता ने हिंदी फिल्मो के अलावा तमिल फिल्मो में भी अभिनय किया है। उन्होंने अपने अभिनय की वजह से बहुत से अवार्ड्स को अपने नाम किया है। एक समय पर लारा हिट अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हुआ करती थी।

लारा दत्ता (Lara Dutta) का प्रारंभिक जीवन:

लारा दत्ता (Lara Dutta) का जन्म 16 अप्रैल 1978 को ग़ज़िआबाद, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उन्होंने एक पंजाबी परिवार में जन्म लिया था। लारा के पिता का नाम ‘एल.के. दत्ता’ था जो पेशे से एक विंग कमांडर रह चुके है। उनकी मां का नाम ‘जेनिफर दत्ता’ हैं। लारा की एक बड़ी बहन है और एक छोटी बहन हैं।लारा ने अपने स्कूल की पढाई ‘सेंट फ्रांसिस जेवियर गर्ल्स हाई स्कूल’ से शुरू की थी और बाद में उन्होंने ‘फ्रैंक एंथोनी पब्लिक स्कूल’ में दाखिला लिया था और यहाँ से अपने स्कूल की पढाई पूरी की थी।

इसके बाद लारा दत्ता (Lara Dutta) ने ‘मुंबई विश्वविद्यालय’ से इकनोमिक में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी। लारा को अंग्रेजी और हिंदी के अलावा पंजाबी और कन्नड़ भाषा भी बोलनी आती है।

 

लारा दत्ता (Lara Dutta) के नाम कुछ  खिताब :

लारा दत्ता (Lara Dutta) ने साल 1995 में ‘मिस इंटरकांटिनेंटल पेजेंट’ में प्रवेश किया था और इस शो का खिताब अपने नाम किया था। वही साल 2000 में लारा ने ‘फेमिना मिस इंडिया’ की प्रतियोगिता में भाग लिया था, जहां उन्होंने पहला स्थान हासिल किया था और शो की विजयता के रूप में ‘मिस इंडिया’ का पद भी हासिल किया था।इसके बाद लारा ने ‘फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स’ में भाग लेने का फैसला लिया था। साल 2000 में ही लारा ने ‘मिस यूनिवर्स’ का खिताब भी अपने नाम किया था ।

लारा दत्ता (Lara Dutta) का फिल्मी करियर:

लारा दत्ता (Lara Dutta) की पहली फिल्म जो रिलीज़ हुई थी उसका नाम था ‘अंदाज़’। फिल्म में लारा के साथ अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा को देखा गया था। फिल्म में लारा के किरदार का नाम ‘काजल’ था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में एक कमाल की शुरुआत की थी और फिल्म ने अपना नाम हिट फिल्मो की लिस्ट में शामिल किया था। इस फिल्म के लिए लारा को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड भी हासिल हुआ था।

उसके बाद साल 2004 की शुरुआत में लारा ने फिल्म ‘ख़ाकी’ में एक कैमियो उपस्थिति की थी। उन्होंने इस फिल्म के गाने ‘ऐसा जादू’ में डांस किया था। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस में कुल 491 मिलियन की कमाई के साथ अपना नाम हिट फिल्मो की लिस्ट में दर्ज किया था।इस बाद लारा ने फिल्म ‘इन्सान’, ‘एलान’ और ‘जुर्म’ में भी अभिनय किया था, लेकिन यह तीनो फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रही थी।

इसके बाद लारा दत्ता (Lara Dutta) को फिल्म ‘मस्ती’ में देखा गया था, जो की बॉक्स ऑफिस में हिट लिस्ट में शामिल हुई थी। इसके बाद साल साल 2005 में लारा को फिल्म ‘काल’ मे देखा गया था । इसके बाद साल 2005 मे लारा ही सबसे हिट फिल्म ‘नो एंट्री’ हुई थी । फिर साल 2006 में लारा को फिल्म ‘भागम भाग’ में देखा गया था । फिर साल साल 2007 में लारा दत्ता की फिल्म ‘झूम बराबर झूम’ थी।

2007 मे ही लारा दत्ता (Lara Dutta) कि दूसरी फिल्म पार्टनर को दर्शको ने बहुत पसंद किया था और फिल्म बॉक्स ऑफिस में ब्लॉकबस्टर फिल्मो की लिस्ट में शामिल हुई थी।साल 2009 में ही लारा को फिल्म ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ में देखा गया था। ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी ।साल 2011 में लारा ने अपनी ही निर्मित की गई फिल्म ‘चलो दिल्ली’ में अभिनय भी किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में ठीक ठाक कमाई करी थी ।

इसी साल लारा दत्ता (Lara Dutta) को शाहरुख़ खान की फिल्म ‘डॉन 2’ में देखा गया था जिसमे उन्होंने ‘ज़रा दिल को थाम लो’ गाने में डांस भी किया था। साल 2015 में लारा दत्ता को फिल्म ‘सिंह इस ब्लिंग’ में देखा गया था। इस फिल्म में लारा ने अंग्रेजी टीचर का किरदार अभिनय किया था। इस फिल्म के मुख्य किरदार के रूप में अक्षय कुमार और एमी जैक्सन ने अभिनय किया था।

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में कुल 1.16 बिलियन की कमाई के साथ अपना नाम ब्लॉकबस्टर फिल्मो की लिस्ट में शामिल किया था। साल 2016 में लारा को फिल्म ‘फितूर’ में भी अभिनय करते हुए देखा गया था। साल 2018 में लारा को फिल्म ‘वेलकम तो न्यू यॉर्क’ में देखा गया था। इस फिल्म में लारा के किरदार का नाम ‘सोफिए’ था।

लारा दत्ता (Lara Dutta) का निजी जीवन:

लारा दत्ता के लव लाइफ की बात करे तो उन्होंने ‘केली दोरजी’ के साथ नौ साल तक प्यार का रिश्ता बनाए रखा था। इसके बाद उन्होंने अमेरिकी पेशेवर बेसबॉल शॉर्टस्टॉप ‘डेरेक जेटर’ को डेट करना शुरू किया था। लारा ने सितंबर 2010 में भारतीय टेनिस खिलाड़ी ‘महेश भूपति’ से सगाई की थी। दोनों ने फरवरी 2011 में बांद्रा, मुंबई में शादी की थी। साल 2012 में लारा ने अपने बेटी को जन्म दिया था, जिनका नाम ‘सायरा भूपति’ रखा गया था।

लारा दत्ता (Lara Dutta) को प्राप्त  पुरस्कार और उपलब्धियां:

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page