Saturday, September 21, 2024

आज नहीं जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट , जानिए कब आएगा यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट, पढ़िए पूरी इनफॉरमेशन !

DIGITAL NEWS GURU EDUCATIONAL DESK :- 

आज नहीं जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट , जानिए कब आएगा यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट, पढ़िए पूरी इनफॉरमेशन !

यूपी बोर्ड हाई स्कूल व लैपटॉप का रिजल्ट आज जारी नहीं होगा, यूपी बोर्ड का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी होगा। इस सप्ताह आने वाली यूपी बोर्ड हाई स्कूल, इंटर रिजल्ट, यूपीएमएसपी जल्द घोषित होने की तारीख।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाई स्कूल (कक्षा 10) और इंटर (कक्षा 12) होने की घोषणा ही उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट, results.upmsp.in पर छात्र अपना रोल नंबर दर्ज करके नतीजे जांच कर सकते हैं। रिजल्ट के साथ ही टॉपर्स लिस्ट के बारे में भी घोषणा की जाएगी। उत्तर प्रदेश बोर्ड से हाई स्कूल एवं बोर्ड परीक्षाओं में इस साल 55 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।

इन सभी दोस्तों को अब अपने बोर्ड रिजल्ट जारी होने का इंतजार है जो अब कुछ दिनों में खत्म होने वाला है। विशेषज्ञों के अनुसार यूपी बोर्ड 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम 25 अप्रैल 2024 से पहले जारी किया जा सकता है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी किया जा सकता है यूपी बोर्ड का रिजल्ट :

यूपीएमएसपी की ओर से दोनों ही कक्षाओं का रिजल्ट बोर्ड अध्यक्ष के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया जा सकता है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिजल्ट जारी होने पर ही डायरेक्ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर सक्रिय हो जाएगी ।

अगले वर्ष के लिए बोर्ड की तारीखें:

यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से अगले सत्र (2024-25) के लिए जारी की जाएंगी। परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी गई हैं। कैलेंडर के अनुसार अगले वर्ष का कैलेंडर 21 जनवरी से 5 फरवरी 2025 तक और बोर्ड बोर्ड फरवरी 2025 में आयोजित होगा

“में अनुशाशन हो जाऊंगा” :

उनके साल भर टूटने से बचने के लिए बोर्ड की ओर से इस एग्ज़ाम का आयोजन किया जाता है। कंपार्टमेंट या प्लांटर वेटिनी में प्राप्त अंक होंगे  फाइनल के लिए जो भी एसोसिएट कम्पार्टमेंट एग्जॉम में पार्ट  या पार्टर वेटिनी के लिए आवेदन करेंगे, ध्यान रखें कि इसमें प्राप्त एंक ही फाइनल माने जाएंगे। प्राप्त प्रमाण पत्र से सहमति नहीं होगी तो उसके लिए आपको तय तारीखों में प्लांटिनी के लिए आवेदन करना होगा।

फेल स्टूडेंट के  पास  यह कम से कम  एक या दो विषयों में फेल छात्रों को पास होने के लिए कंपार्टमेंट समझौते में भाग लेने का मौका रहेगा। बोर्ड परीक्षा में न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा। विद्यार्थियों के लिए सभी विषयों में अलग-अलग 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करना अनिवार्य होगा, तभी वे पास होंगे। 

इन स्टेप्स में डाउनलोड करे अपना रिजल्ट :


 रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको अपनी कक्षा का रिजल्ट चेक करना होगा। अब आपको रोल नंबर पर क्लिक करना होगा। एल्बम सबमिट करना है। इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।YOU MAY ALSO READ :- Mandira bedi birthday special: टी वी सीरियल शांति’ के किरदार से घर-घर में मिली थी मंदिरा को पहचान,52 साल की उम्र में भी खुद को रखती है काफी फिट !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page