Saturday, September 21, 2024

सेमीफाइनल में आमने- सामने हो सकते है भारत- पाकिस्तान ! अगर हुआ ऐसा तो 15 नवम्बर को मुंबई मे भिड़ेंगी दोनों टीमे।।

सेमीफाइनल में आमने- सामने हो सकते है भारत- पाकिस्तान ! अगर हुआ ऐसा तो 15 नवम्बर को मुंबई मे भिड़ेंगी दोनों टीमे

Digital News Guru Sports Desk: वर्ल्ड कप में भारत शानदार प्रदर्शन करते हुए एक एक टीम को ध्वस्त कर रही वही। रविवार को ईडन गार्डन में हुए साउथ अफ्रीका को भारत के खिलाफ 243 रनों की बड़ी हार से सामना करना पड़ा। जिसके बाद से भारत का पहला सेमीफाइनल खेलना तय हो गया है। भारत पहला सेमीफाइनल चौथे नंबर की टीम से खेलेंगे जो पाकिस्तान भी हो सकती है।

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम शानदार अंदाज में आगे बढ़ती दिख रही है। रोहित शर्मा मैच को बढ़िया स्टार्ट देते है तो विराट कोहली अपने कंधो पर मैच की खत्म करने की जिम्मेदारी बाखूबी निभा रहे है। वही सभी बॉलर्स भी शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे है। भारत के अपना 8वा मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला जो कि इससे पहले बैटिंग के मामले में बहुत मजबूत दिखाई दे रही थी, लेकिन भारतीय बॉलर्स ने उनकी पारी को सिर्फ 83 रनो में समेट दिया। और 243 रनो की बड़ी जीत हासिल की।

इस जीत के साथ ही भारत ने पॉइंट्स टेबल में अपनी पहली जगह पक्की कर ली है। इसी के साथ सेमीफाइनल में उसका मुकाबला पॉइंट्स टेबल में चौथी नंबर की टीम से होगा। ऐसा होना मुश्किल तो है लेकिन नामुमकिन नहीं कि पाकिस्तान भारत के साथ सेमीफाइनल में भिड़ सकती है।

One Day World Cup 2023 Points Table

3 टीमों में है नंबर 4 की पोजिशन के लिए लड़ाई

भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल पर नंबर 4 की टीम से पहला सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलेगी। मुकाबला 15 नवंबर को दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। आपको बता दे कि नंबर 4 की पोजिशन के लिए पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बेचा घमासान टक्कर जारी है।

मौजूदा टाइम में न्यूजीलैंड नंबर 4 की पोजीशन के लिए प्रबल दावेदार है। जिसके बाद पाकिस्तान की दावेदारी है। दोनो ही टीमों के 8 मैचों में 8 अंक है। लेकिन न्यूजीलैंड रनरेट के मामले में पाकिस्तान से आगे है। न्यूजीलैंड अपना आखरी मुकाबला श्रीलंका से 9 नवंबर को बेंगलुरु में खेलेगी।

अफगानिस्तान को करने होंगे 2 और उलटफेर

अफगानिस्तान ने अभी तभी बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है। लेकिन अफगानिस्तान के आने वाले दोनो मैच को जीतना बहुत मुश्किल है क्यूकि ये मैच उसे साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से खेलना है।यदि अफगानिस्तान यह दोनों मैच जीतती है, तो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दोनों के जीतने के बावजूद उनको पछाड़कर नंबर-4 पर पहुंचकर सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी।

मगर अफगानिस्तान का इन दोनों टीमों ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका से जीतना बेहद मुश्किल है। इसी कारण की वजह से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा। वैसे अफगानिस्तान अब तक 3 बड़े उलटफेर कर चुकी है। उसने श्रीलंका, इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराया है।

ऐसा है वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का समीकरण

भारत पहले स्थान पर और साउथ अफ्रीका दूसरे स्थान पर एंट्री कर चुका है।नंबर 3 पोजिशन के लिए ऑस्ट्रेलिया मजबूत दावेदार है. उसके अभी 7 मैचों में 10 अंक हैं, उसे अपने बाकी दो मुकाबले अफगानिस्तान और बांग्लादेश से खेलना है. दोनों ही मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान होंगे।

– नंबर 4 पोजिशन के लिए न्यूजीलैंड- पाकिस्तान और अफगानिस्तान दावेदार हैं. अफगानिस्तान अगर अपने दोनो में से एक भी मैच हारता है और न्यूजीलैंड अपना आखरी मैच जीतता है तो न्यूजीलैंड नंबर 4 पर रहकर क्वालीफाई कर लेगा।

-यदि अफगानिस्तान आने वाले दो मैच में से एक भी मैच हारता है और न्यूजीलैंड अपना आखरी मैच हारता है तब पाकिस्तान अपना आखरी मैच जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री ले सकता है।

-यदि अफगानिस्तान अपनी पूरी जान लगाकर दो बड़े उलटफेर करती है और अपने आने वाले दोनो मैच जीतती है तो अफगानिस्तान नंबर 4 पर आ जायेगी। फिर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का जीतना बेकार हो जायेगा।

यह भी पढे: बर्थडे ब्वॉय विराट कोहली ने लगाया अपना 49वा शतक, वनडे शतक में की सचिन तेंदुलकर की बराबरी।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page