Sunday, September 22, 2024

Swara Bhasker birthday special : रांझणा की ‘बिंदिया’ बन कर बनाई है स्वरा ने अपनी एक अलग पहचान, जानिए स्वरा से जुड़े कुछ किस्से

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

Swara Bhasker birthday special : रांझणा की ‘बिंदिया’ बन कर बनाई है स्वरा ने अपनी एक अलग पहचान, जानिए स्वरा से जुड़े कुछ किस्से

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) बॉलीवुड की शानदार अभिनेत्री हैं । आज स्वरा अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं । स्वरा का जन्म 9 अप्रैल साल 1988 को दिल्ली में हुआ था ।

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) बॉलीवुड की शानदार अभिनेत्रियों मे से एक हैं ।वह अपनी एक्टिंग और बेबाक अंदाज को लेकर हमेशा जानी जाती हैं वहीं, आज स्वरा का जन्मदिन है । स्वरा का जन्म 9 अप्रैल साल 1988 को दिल्ली में हुआ था। स्वरा आज 35 साल की हो गई हैं । स्वरा के जन्मदिन पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ अहम बातें

स्वरा की पढाई

स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) के शुरुआती दिनों की बात करें तो वह दिल्ली में ही पली बड़ी थी । उन्होंने सरदार पटेल विद्यालय से अपनी शुरूआती पढ़ाई पूरी की थी और उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस से इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन भी किया था । इसके अलावा उन्होंने सोशियोलॉजी में अपनी मास्टर्स की डिग्री जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी से हासिल करी थी ।

स्वरा का एक्टिंग करियर

स्वरा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म मडकोला कीप वॉलिंक से करी थी ।उसके बाद वह संजय लीला भंसाली की फिल्म गुजारिश में भी नजर आईं थी । उसके अलावा वह तनु वेड्स, लिसन अमाया जैसी फिल्मों में भी नजर आई थी। स्वरा फिल्म रांझणा में भी दिखाई दी थीं । इस फिल्म में स्वरा ने बिंदिया का रोल निभाया था और इससे स्वरा को अच्छी खासी पहचान भी हासिल हुई थी ।

स्वरा का है विवादों से भी नाता

स्वरा कि फिल्मों के अलावा बात करें तो इनका नाता विवादों से भी खूब रहा है । दरअसल,स्वरा द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री पर भी निशाना साध चुकी हैं । स्वरा ने ट्वीट करते हुए कहा था, कि अगर आप चाहते हैं कि लोग आपको सफलता के लिए आपकी मेहनत को बधाई दे तो पहले बीते 5 साल में उनके सिर पर बैठकर गंदगी मत फैलाया करिये ।

पाकिस्तान को सबसे खूबसूरत देश कहने पर खूब ट्रोल हुई थी स्वरा

इसके अलावा स्वरा पाकिस्तान पर भी खूब विवादित बयान दे चुकी थी । दरअसल स्वरा ने फिल्म वीरे दी वेडिंग की रिलीज के वक्त पाकिस्तान पर कई बातें कह डाली थी । स्वरा ने पाकिस्तान को सबसे खूबसूरत देश कह डाला था, जिसके बाद स्वरा सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुई थीं ।

स्वरा के विवाद

वहीं, स्वरा हिजाब को लेकर भी विवादित बयान दे चुकी हैं । स्वरा ने हिजाब पर कहा था कि, महाभारत में द्रोपदी के तो कपड़े जबरदस्ती उतारे गए थे और सभा में बैठे सभी जिम्मेदार, शक्तिशाली कानून बनाने वाले भी देखते रहे थे । ऐसे ही आज याद आ गया है । स्वरा के इस ट्वीट के बाद जमकर विवाद हो गया था और उन्हें लोगों ने स्वरा को खूब खरी खोटी सुनाई थी । इसके अलावा वह भारतीय सेना पर भी बयान दे चुकी हैं ।उन्होंने ट्वीट में बयान देते हुए मॉब लिंचिंग और ऑनर किलिंग पर सेना को बेवकूफ भी बताया था ।

स्वरा की नेटवर्थ

स्वरा की नेटवर्थ पर नजर डालें तो वह करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं । वह रिपोर्ट्स के मुताबिक 40 करोड़ संपत्ति की मालकिन है । अभिनेत्री का दिल्ली और मुंबई दोनों जगह घर है ।इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू एक्स1 भी है, जिसकी कीमत 48 लाख रुपये है ।


यह भी पढे: Nithya Menon Birthday special : निथ्या मेनन के बर्थडे पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page