Saturday, September 21, 2024

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैण्ड 2023 के वर्ल्ड कप से बाहर,ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 33 रनों से हारा इंग्लैण्ड

Digital news guru sports desk: वर्ल्ड कप 2023 से डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैण्ड(England) का सफर अब खत्म हो गया है। बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 से एलिमिनेट हो गई है। इंग्लैंड(England) बनाम ऑस्ट्रेलिया के इस मुकाबले में 33 रनों से जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। वही 7 मैचों में मिली 6 मुकाबलों में हार के साथ इंग्लैण्ड(England) टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन गईं है। इससे पहले बांग्लादेश की टीम भी टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैण्ड का सफर वर्ल्ड कप मे अब खत्म

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैण्ड(England) का सफर अब खत्म हो गया है। बता दे कि वर्ल्ड कप 2023 का 36वा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैण्ड(England) की टीम के बीच खेला जा रहा था। शनिवार का यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था। जहां इंग्लैण्ड(England) की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने 50 ओवरों में 286 रन बनाए थे।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल :-

आपको बता दे कि 49.3 ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 286 रन पर ही सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से मार्नुस लाबुशेंन ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए। इंग्लैण्ड(England) के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए लाबुशेन ने 83 गेंदों में 85.54 के स्ट्राइक सेट से 71 रन बनाए। इनकी इस पारी में 7 चौके शामिल थे। इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ ने 44 रन बनाए।

AUSTRALIA BATTING SCORECARD
AUSTRALIA BATTING SCORECARD

शनिवार को इंग्लैण्ड के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ ने 52 गेंदों में 3 चौके लगाकर 44 रन बनाए थे। इंग्लैण्ड(England) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ध्वस्त नजर आई। इंग्लैण्ड(England) टीम के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए क्रिस वोक्स ने अपने 9.3 ओवरों में 54 रन खर्च कर 4 विकेट झटके।

ENGLAND BOWLING SCORECARD
ENGLAND BOWLING SCORECARD

इनके अलावा मार्क वुड और आदिल रशीद को 2-2, लियाम लिविंगस्टोन और डेविड विली को 1-1 सफलता हाथ लगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 286 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैण्ड(England) की टीम महज 253 रनों पर ही सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 48.1 ओवरों में 253 रनों पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैण्ड की टीम से दो अर्धशतकीय परियां भी निकली।

ENGLAND BATTING SCORECARD
ENGLAND BATTING SCORECARD

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। इंग्लैण्ड(England)  टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अपनी 64 रनों की पारी 90 गेंदों में खेली। इनकी इस पारी में 2 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे। इनके अलावा इंग्लैण्ड(England)  टीम के बल्लेबाज डेविड मलान ने 50 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेविड मलान ने 64 गेंदों में चार चौके और 1 छक्का लगाकर 50 रन बनाए।

इनके अलावा नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए मोइन अली ने 43 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। इन्होंने अपनी 42 रनों की इस पारी में 6 चौके लगाए थे। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी ने 286 रन डिफेंड करते हुए शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज एडम ज़म्पा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। इंग्लैण्ड(England) के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए एडम ज़म्पा ने अपने 10 ओवरों में मात्र 21 रन खर्च कर 3 विकेट झटके।

AUSTRALIA BOWLING SCORCARD
AUSTRALIA BOWLING SCORCARD

इसके आलावा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड और पैट कमिंस को 2-2 सफलताएं हाथ लगी। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने अपने 4 ओवरों में 34 रन खर्च कर 1 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में मिली हार के बाद डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड(England) इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

आस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा बने मैच के हीरो: डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैण्ड(England) के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर गेंदबाज एडम जम्पा इस मैच के हीरो साबित हुए। बता दे कि इंग्लैण्ड(England) के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए एडम जम्पा ने अपने 10 ओवरों में 21 रन खर्च कर 3 विकेट झटके थे। इनकी इस शानदार गेंदबाजी के कारण यह इस मैच के मैन ऑफ द मैच भी बने।

YOU MAY ALSO READ :- पाकिस्तान की जीत पर साउथ अफ्रीका को हुआ फायदा, न्यूजीलैंड के खिलाफ डीएलएस मैथड से जीता पाकिस्तान।

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page