Sunday, September 22, 2024

Ramgopal varma birthday special : बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्री देवी के दीवाने हुआ करते थे रामगोपाल वर्मा,इन कुछ चुनिंदा फिल्मों ने राम गोपाल वर्मा को बनाया दिया था हिंदी सिनेमा का ‘सरकार’ !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Ramgopal varma birthday special : बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्री देवी के दीवाने हुआ करते थे रामगोपाल वर्मा,इन कुछ चुनिंदा फिल्मों ने राम गोपाल वर्मा को बनाया दिया था हिंदी सिनेमा का ‘सरकार’ !

राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) ने अपनी पहली ही फिल्म से तहलका मचा दिया। उन्होंने 1989 में तेलुगू फिल्म सिवा से निर्देशन में कदम रखा था । राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) का जन्म 7 अप्रैल, साल 1962 को आंध्र प्रदेश में हुआ था। राम गोपाल वर्मा शुरूआत से ​ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहना चाहते थे । इसी कारण से उन्होंने अपनी सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर फिल्म निर्देशन मे अपना हाथ आजमाने लगे। रामगोपाल वर्मा ने अपनी पहली ही फिल्म से दुनिया मे तहलका मचा दिया था। राम गोपाल वर्मा ने साल 1989 में तेलुगू फिल्म ‘सिवा’ से निर्देशन कि दुनिया में कदम रखा था ।

 

 

श्रीदेवी के घर के बाहर कई दिनों तक खड़े रहे थे राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma):

राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) अभिनेत्री श्रीदेवी के जबरदस्त फैन हैं। राम गोपाल वर्मा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी को लेकर उनकी दीवानगी एक तेलुगू फिल्म Padaharella vayasu देखने के बाद शुरू हुई थी। इसके लिए राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) ने श्रीदेवी की कई फिल्मों को एक साथ देख डाला था। राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) को श्री देवी को देख के लगता था कि श्रीदेवी इस दुनिया से नहीं बल्कि कोई और दुनिया से आई हुई हैं।

इसके बाद जब राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) ने अपनी पहली फिल्म ‘शिवा’ बनाई तो चेन्नई में नागार्जुन के ऑफिस से बाहर निकलकर रामगोपाल वर्मा अक्सर श्रीदेवी के घर के पास जा कर खड़े हो जाते थे। राम गोपाल वर्मा अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘मुझे लगता था कि श्रीदेवी जैसी देवी इंसानों के बनाए हुए इस घर में आखिर कैसे रहती हैं। मैं हमेशा घर के बाहर खड़ा रहता कि किसी दिन तो श्री देवी कि एक झलक मिल जायेगी, लेकिन बदकिस्मती से मैं उन्हें एक भी दिन नहीं देख सका था ।’

 

राम गोपाल वर्मा की कुछ ऐसी फिल्में जिन्होंने रामगोपाल वर्मा को इंडस्ट्री का बेताज बादशाह बना दिया:

 

फिल्म- शिवा (1990):

हिंदी सिनेमा में राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) ने अपनी ही तेलुगू फिल्म ‘सिवा’ का हिंदी रीमेक ‘शिवा’ के साथ जबरदस्त एंट्री मारी थी। उनकी ये फिल्म कॉलेज में होने वाली गुंडा गर्दी पर आधारित था। इस फिल्म से ही नागार्जुन की हिंदी सिनेमा में एंट्री हुई। इस फिल्म में परेश रावल एक दमदार भूमिका में दिखे। इस हिट फिल्म से राम गोपाल वर्मा रातोंरात बॉलीवुड सिनेमा में छा गए थे ।

 

फिल्म- रंगीला (1995):

राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) की फिल्म ‘रंगीला’ ने भी बॉलीवुड काफी धमाल मचा रखा था । इस फिल्म के जरिए रामगोपाल वर्मा को बॉलीवुड में एक अलग पहचान मिली थी। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, आमिर खान और उर्मीला मुख्य भूमिका में नज़र आये थे। आपको बता दें कि ‘रंगीला’ उन चंद फिल्मों में है जिनका रीमेक हॉलीवुड ने किया था। हॉलीवुड में साल 2004 में रिलीज हुई इस फिल्म का नाम ‘विन अ डेट विथ टैड हमिल्टन रखा गया था ।

 

फिल्म- सत्या (1998):

फिल्म ‘सत्या’ में भीखू म्हात्रे के किरदार को आज भी याद किया जाता है। इस किरदार को अभिनेता मनोज बाजपेयी ने निभाया था। बात दें कि इस फिल्म में काम करने से पहले मनोज बाजपेयी फिल्मों और टीवी सीरियलों में छोटे मोटे रोल किया करते थे। इस फिल्म ने मनोज बाजपेयी को स्टार बना दिया।

इस मूवी के जरिए दक्षिण भारत के स्टार जे डी चक्रवर्ती को हिंदी सिनेमा में एंट्री करने का मौका मिला। इसमूवी अनुराग कश्यप इस फिल्म की राइटिंग टीम का हिस्सा बने और ये फिल्म उन्होंने मशहूर कलाकार सौरभ शुक्ला, जिन्होंने इस फिल्म में कल्लू मामा का सुपरहिट किरदार किया, के साथ लिखी। ये मूवी इतनी हिट हुई कि राम गोपाल वर्मा को इसके लिए कई पुरस्कार मिले।

 

फिल्म- कंपनी (2002):

राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) की मूवी ‘कंपनी’ ने विवेक ओबेरॉय को नई पहचान दिलाई। फिल्म कंपनी मुंबई के अंडरवर्ल्ड पर आधारित थी। कथित रूप से छोटा राजन पर आधारित फिल्म का किरदार चंदू नागरे सुपरहिट रहा। विवेक ओबरॉय के अलावा एक्टर अजय देवगन ने भी इस फिल्म में दमदार किरदार निभाया है। इसके अलावा फिल्म में मनीषा कोइराला, सीमा बिस्वास ने भी दमदार काम किया। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

फिल्म- सरकार (2005):

राम गोपाल वर्मा (Ramgopal varma) की फिल्म ‘सरकार’ ने भी बॉलीवुड मे काफी अच्छी कमाई करी थी। इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले अमिताभ बच्चन का लुक काफी हद तक बाल ठाकरे से मिलता जुलता रखा गया था । इस फिल्म में अभिषेक बच्चन ने उनके बेटे का किरदार निभाया था। इसके अलावा फिल्म में के के मेनन, अनुपम खेर, कोटा श्रीनिवास राव, सुप्रिया पाठक और तनीषा मुखर्जी ने दमदार किरदार निभाया था।YOU MAY ALSO READ :- Jeetendra birthday special : 80 के दशक मे लगा दी थी हिट फिल्मों की झड़ी, जितेंद्र का एक रिकॉर्ड है जिसे आज तक कोई सुपरस्टार तोड़ नही पाया!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page